advt

धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती, राज्यपाल और भाजपाइयों ने किया माल्यार्पण

प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी 12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द की जयंती पूरे देश में मनाई गई। राजधानी लखनऊ के अमीनाबाद स्थित झण्डेवालापार्क में स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। इस पर पूर्व नेता विधान परिषद विन्ध्यवासिनी कुमार ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप्र के राज्यपाल राम नाईक, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्या, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, गोपाल जी टंडन, मेयर संयुक्ता भाटिया सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे। राज्यपाल और डिप्टी सीएम ने स्वामी विवेकांनद के जीवन पर प्रकाश डाला।
श्री चन्देश्वर बाबा धाम चाँदापुर में स्वामी विवेकानंद जी की जयंती,राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई गई,इसमे युवाओ ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया। इस दौरान युवाओ को सम्बोधित करते हुए, जिलाउपाध्यक्ष प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि स्वामी जी का उद्देश्य था कि इस देश का युवा जागे,और अगर सफलता पानी है तो धैर्य से काम लें। स्वामी जी का सपना था कि भारत विश्व गुरु बने,किसी देश को आगे बढ़ाने में सबसे ज्यादा युवाओ को हिस्सा बनना पड़ेगा।
स्वामी जी का एक ही नारा था,'उठो जागो और तब तक ना रुको,जब तक लक्ष्य को प्राप्त ना करलो।'
www.lnvindia.com
LNV INDIA, News portal,
number one news portal
uttar pradesh
uttrakhand
lucknow
india
political
entertainment
current affairWatch धूमधाम से मनाई गई स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती, राज्यपाल और भाजपाइयों ने किया माल्यार्पण With HD Quality.

advt
advt

You may also like

advt
advt
advt

Bikini babes Video

18 plus Video